Blog Post के लिए Image कैसे बनाएं (100% Free) | How to Make Your Blog Post Image

Blog Post के लिए Image कैसे बनाएं (100% Free) | How to Make Your Blog Post Image 

दोस्तों क्या आप भी सर्च कर रहे हैं कि अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए एक बढ़िया क्वालिटी की इमेज कैसे बनाएं वह भी बिल्कुल फ्री में तो आप बिल्कुल सही जगह हैं हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि आप अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए एक बढ़िया क्वालिटी का फोटो कैसे बना सकते हैं वह भी बिल्कुल फ्री में तो आइए जानते हैं

Blog Post के लिए Image कैसे बनाएं
Blog Post के लिए Image कहां से डाउनलोड करें
Blog पर इमेज कैसे डालें

Blog Post के लिए Image कैसे बनाएं

दोस्तों अगर मैं अपनी बात करो तो मैं अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए इमेज कैसे बनाता हूं तो दोस्तों मैं ब्लॉक पोस्ट के लिए इमेज बनाने के लिए पिक्सल्लब का यूज़ करता हूं अब आप लोगों को बताता हूं कि आप लोग भी कैसे इमेज बना सकते हैं

तो सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाना है और सर्च करना है pixel lab आपको इस ऐप को डाउनलोड कर लेना है 
 अब आपको इंस्टॉल होने के बाद ऐप को ओपन करना होगा और ओपन करने के बाद आपको कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस दिखेगा
 अब आपको ऊपर जो 3 डॉट का ऑप्शन दिख रहा है उस पर आपको क्लिक करना है उस पर आप जैसे क्लिक करेंगे फिर आपको कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा 

 आपको इस इमेज साइज वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर आपको एक नया इंटरफेस ओपन होगा जैसे आपको नीचे दिखेगा
 अब आप को इस कष्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके एक्साइज सेलेक्ट करना है जैसा कि आपको नीचे फिर से दिखेगा 
 आपको इस युटुब थंबनेल वाले शायद को सेट करना है और फिर आप यहां से अपने ब्लॉक के लिए पोस्ट बना सकते हैं 

Blog Post के लिए Image कहां से डाउनलोड करें

दोस्तों अब आपको बताता हूं कि ब्लॉक पोस्ट के लिए आप इमेज कहां से डाउनलोड कर सकते हैं जैसा कि कोई पीएनजी या फिर कोई स्टॉक इमेज
जिस वेबसाइट के बारे में मैं बताऊंगा वह बिल्कुल फ्री है आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं तो सबसे पहले वेबसाइट का नाम है pixaway , pngimg 
इन दोनों वेबसाइट को सर्च करके गूगल पर आप यहां से कोई भी इमेज डाउनलोड कर सकते हैं और आप अपने ब्लॉग पोस्ट में लगा सकता हूं

Blog पर इमेज कैसे डालें 

दोस्तों अब आप लोगों ने इमेज तो बना लिया और वेबसाइट से डाउनलोड भी कर लिया अब आप लोग सोच रहे होंगे मैं अपना फोटो ब्लॉक यानी आर्टिकल के बीच में कैसे लगाऊं तो आपको नीचे कुछ इमेज दिखेगा आपको कुछ इस तरह से करना है जैसा कि मैं इस आर्टिकल को लिख रहा हूं तो यहां पर मैं आपको दिखाता हूं कि मैं इमेज कैसे लगाता हूं
 आप जब आर्टिकल लिख रहे होंग तो कुछ इस तरह के ऑप्शंस दिखेंगे आपको इस यह जो रेड कलर से मैंने हाइलाइट किया है इस वाले ऑप्शन पर आप क्लिक करेंगे तो आप अपने गैलरी में रीडायरेक्ट हो जाएंगे और आप वहां से कोई भी इमेज यह फोटो सिलेक्ट कर सकते हैं और फिर यहां पर आप लगा सकते हैं


Blog Post के लिए Image कैसे बनाएं
Blog Post के लिए Image कहां से डाउनलोड करें
Blog पर इमेज कैसे डालें

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप लोगों को यह आर्टिकल पढ़कर समझ में आ गया होगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वह लोग भी यह काम आसानी से कर सकें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ